गूगल ने Google Duo और Meet को मर्ज करना शुरू किया, Android- iOS यूजर्स के लिए अपडेट जारी


हाइलाइट्स

गूगल ने Google Duo ऐप के लिए एक अपडेट रोल आउट शुरू किया है.
यह अपडेट गूगल डुओ और गूगल मीट को मर्ज कर देता है.
यह अपडेट Android- iOS यूजर्स के लिए रोल आउट हुआ है.

नई दिल्ली. गूगल ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह अपने Google Duo और Google Meet प्लेटफॉर्म को मर्ज करके अपने वीडियो कॉलिंग ऐप्स को यूनिफाई कर रही है. कंपनी ने कहा था कि यूनिफाई ऐप यूजर्स को एक ही जगह वीडियो कॉलिंग और मीटिंग करने की सुविधा देगी. कंपनी ने यह भी कहा था कि आने वाले हफ्तों में वह गूगल मीट के टॉप फीचर्स को गूगल डुओ में लाएगी.

कंपनी के मुताबिक दोनों ऐप्स का इंटिग्रेशन पूरा हो जाने के बाद गूगल डुओ का नाम बदलकर गूगल मीट कर दिया जाएगा और यह सिंगल वीडियो कम्यूनिकेशन सोल्यूशन होगा. इसका इस्तेमाल सभी लोग कर सकेंगे. कंपनी के बयान के लगभग दो महीने बाद अब कंपनी ने Android और iOS पर Google Duo यूजर्स के लिए अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

9To5 की एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने अपने Google Duo ऐप के लिए एक अपडेट रोल आउट शुरू किया है, जो दोनों प्लेटफॉर्म को मर्ज कर देता है. कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस पर गूगल डुओ ऐप के वर्जन 170 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Android 13 की लॉन्चिंग टाइमलाइन का खुलासा, जल्द आएगा नया ऑपरेटिंग सिस्टम

कैसे होगा बदलाव
कंपनी ऐप के भीतर एक नया कार्ड लेकर आई है जो कहता है, डुओ और भी बेहतर हो रहा है. आपका Google डुओ ऐप एक नए नाम, नए आइकन और बैकग्राउंड इफेक्ट्स जैसी अधिक सुविधाओं के साथ मीट बन जाएगा. Google डुओ यूजर्स नोटिफिकेशन को खारिज करने के लिए या तो ‘गॉट इट’ बटन पर टैप कर सकते हैं या फिर बदलावों के बारे में जानने के लिए लर्न मोर के बटन पर टैप कर सकते हैं. इस बदलाव के साथ गूगल डुओ, मीट से फीचर प्राप्त करते हुए डुओ ही रहेगा. इस नए अपडेटेड प्लेटफॉर्म को पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों के लिए उपयोगी बना देगा.

अन्य फीचर में भी होंगे बदलाव
गूगल ने बदलाव की घोषणा करते हुए कहा था कि आने वाले हफ्तों में Google को Google Duo में ऐसे और अपडेट रोल आउट करेगा, जो कॉल और मीटिंग्स में वर्चुअल बैकग्राउंड को कस्टमाइज करने और मीटिंग शेड्यूल करने जैसी सुविधाएं देगा, ताकि सभी इन-मीटिंग का उपयोग करके अपने लिए सुविधा के मुताबिक समय पर मीटिंग में शामिल हो सके.

नया नाम और फीचर मिलेगा
इसके अलावा कंपनी ने चैटिंग, कॉल पर सभी पार्टिसिपेंट के साथ बातचीत करने के लिए लाइव शेयरिंग कंटेंट, रीयल-टाइम क्लोज्ड कैप्शन, वीडियो कॉल के साइज में पार्टिसिपेंट की वर्तमान सीमा में वृद्धि जीमेल, Google कैलेंडर और असिसटेंट जैसे फीचर में बदलाव करने का ऐलान किया था. साल के अंत में डुओ को एक नया नाम और एक नया लोगो मिलेगा. यह दोनों ऐप्स के पूरी तरह मर्ज होने के बाद जारी किए जाएंगे.

Tags: Apps, Google, Google apps, Tech news, Tech News in hindi



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.