रोहित शर्मा के साथी खिलाड़ी का 9 साल का वनवास खत्म! मां के साथ तस्वीर शेयर कर लिखी दिल की बात


हाइलाइट्स

रोहित शर्मा का साथी खिलाड़ी 9 साल 3 महीने बाद मां से मिलने घर लौटा
क्रिकेटर बनने की जिद के कारण घर छोड़ा था, अब परिवार से मिलने पहुंचा
इस साल अपनी टीम को रणजी ट्रॉफी का चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था

नई दिल्ली. 9 साल और 3 महीने, जी हां, इतने ही वक्त बाद एक भारतीय क्रिकेटर अपनी मां और परिवार से मिला. इतना वक्त क्यों लगा, तो इसके पीछे की बड़ी लंबी कहानी है, वो फिर कभी. पहले यह बता दें कि यह क्रिकेटर कौन हैं और क्यों इसे अपनी मां और परिवार से इतने लंबे वक्त तक दूर रहना पड़ा? इस क्रिकेटर का नाम कुमार कार्तिकेय सिंह हैं, जिन्होंने हाल ही में मध्य प्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी का चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था. उससे पहले, आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से भी खेले थे और पहले ही सीजन में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे थे.

अब आपको यह बताते हैं कि आखिर क्यों कार्तिकेय सिंह 9 साल परिवार से दूर रहे. दरअसल, उन्होंने क्रिकेटर बनने का सपना देखा था. उसे पूरा करने केअपना घर-परिवार, राज्य सब छोड़कर दिल्ली गए. उसी वक्त यह ठान लिया था कि अब कुछ बनने के बाद ही घर लौटेंगे. वहां क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए फैक्ट्री में नौकरी की, कुछ पैसों को बचाने के लिए मीलों पैदल चले. बीच में कई बार हौसला भी टूटा, परिवार ने भी वापस बुलाया. लेकिन, क्रिकेटर के जुनून के आगे सारी तकलीफों छोटी पड़ गई.

दिल्ली की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन, मध्य प्रदेश की तरफ से जरूर घरेलू क्रिकेट खेलने की शुरुआत हुई. यहीं से मुंबई इंडियंस में चुने गए और आईपीएल में इस बाएं हाथ के स्पिनर ने शानदार गेंदबाजी की. इसी साल मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में भी दमदार प्रदर्शन किया और टीम को पहली बार चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

मां से मिलकर भावुक हुए कार्तिकेय सिंह
अब क्रिकेटर बनने का सपना पूरा हुआ तो 9 साल 3 महीने बाद कार्तिकेय सिंह परिवार से मिलने पहुंचे. लाजमी है, जब इतने सालों बाद मां से मिले तो दिल और आंख दोनों भर आईं होंगी. शायद यही वजह है कि सोशल मीडिया पर तस्वीर तो शेयर की, लेकिन दुनिया को अपने जज्बात नहीं बता पाए. बस, इतना ही लिखा, ‘9 साल 3 महीने बाद मां और परिवार से मिला. अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकता.’

Kartikeya singh, ipl 2022

मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल 2022 खेलने वाले कुमार कार्तिकेय सिंह 9 साल 3 महीने बाद मां और परिवार से मिलने के लिए घर लौटे. (Kartikeya singh twitter)

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 खेले थे
मुंबई इंडियंस ने चोटिल मोहम्मद अरशद खान की जगह आईपीएल के 15वें सीजन के लिए बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह को 20 लाख की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा था. उन्हें आईपीएल में बहुत ज्यादा मैच खेलने का तो मौका नहीं मिला, लेकिन जितने भी मैच खेले अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. कार्तिकेय ने 4 पारियों में 5 विकेट लिए थे. उन्होंने अब तक 12 फर्स्ट क्लास मैच में 55 विकेट लिए हैं. वो 4 बार पांच विकेट ले चुके हैं.

Tags: IPL 2022, Ranji Trophy, Rohit sharma

Leave a Comment

Your email address will not be published.