रोहित शर्मा ने अपनी चोट को लेकर दिया अपडेट, बोले- उम्मीद है कि…


हाइलाइट्स

रोहित शर्मा को तीसरे टी20 में मांसपेशी में खिंचाव हुआ.
रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए.
अगले दो मैच 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा में होने हैं.

नई दिल्ली. भारत के कप्तान रोहित शर्मा मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ी चोट के डर से रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए. रोहित 5 गेंदों में 11 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहा थे, जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल था. इसके बाद उनकी कमर की मांसपेशी में खिंचाव आ गया, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

रोहित शर्मा (11) ने अलजारी जोसेफ को एक छक्का और एक चौका लगाने के बाद एक रन लिया था. अचानक उनकी कमर में तकलीफ होने लगी. भारतीय टीम के फिजियो कमलेश ने मैदान पर जाकर उन्हें देखा, लेकिन कुछ मिनट बाद ही रोहित चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए. उनके मैदान से जाने के बाद रोहित की चोट को लेकर अनुमान लगने लगे कि वह कितनी गंभीर है या फिर वह अगले दो मैच खेल पाएंगे या नहीं. अगले दो मैच फ्लोरिडा में 6 और 7 अगस्त को होने हैं.

IND vs WI: टीम इंडिया 19वें ओवर में विजयी और सीरीज में बनाई बढ़त, ये 4 रहे जीत के स्टार

हालांकि, मैच के बाद प्रेजेंशन में रोहित शर्मा ने अपनी चोट को लेकर अपडेट दिया और साथ ही बताया कि अगले मैचों में उनकी मौजूदगी होगी या नहीं. उन्होंने कहा, ”फिलहाल, यह ठीक है. हमारे पास अगले गेम तक कुछ दिन हैं, उम्मीद है कि यह ठीक रहेगा.” ओवर की तीसरी गेंद खेलते समय कप्तान को चोट लगी थी. वह स्ट्राइक लेने ही वाले थे, लेकिन जल्द ही कैमरा भारतीय फिजियो कमलेश जैन पर केंद्रित हो गया, जो मैदान पर दौड़ रहे थे. लंबी चर्चा के बाद कप्तान रोहित फिजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए.

बीसीसीआई ने भी रोहित शर्मा पर अपडेट दिया और बताया कि यह एक पीठ की ऐंठन थी. बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ”टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कमर में ऐंठन है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है.”

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी के बाद भारत के बल्लेबाजों ने एक पावर-हिटिंग शो दिखाया. उन्होंने आसानी से 165 रनों का पीछा किया और मैच को सात विकेट से जीत लिया. अब सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त ले ली है. लेकिन इसके अलावा मैच से सकारात्मक बात यह है कि सूर्यकुमार यादव ने आखिरकार सलामी बल्लेबाज के रूप में काम किया. भारतीय बल्लेबाज ने शानदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने 44 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. उन्हें अपनी इस पारी में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का साथ मिला.

IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में कमाल करने को तैयार

15वें ओवर में सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद भारत को 30 रन की जरूरत थी और इसमें पंत का प्रयास भी अहम रहा. तीन ओवर के बाद हार्दिक पंड्या पवेलियन में आए. पंत 26 गेंदों में 33 रन बनाए, जिसमें विजयी रन भी शामिल थे. उन्होंने ओबेद मैकॉय की गेंद पर एक चौका भी जड़ा. भारत के कप्तान को टीम के प्रदर्शन से काफी खुश देखा गया, खासकर गेंदबाजों ने, जिन्होंने मैच में एक समय पर विंडीज को 164 पर रोक दिया था. मेजबान टीम शानदार दिख रही थी. उन्होंने जीत का श्रेय सूर्यकुमार यादव को दिया.

कप्तान ने कहा, ”हमने बीच के ओवरों में कैसी गेंदबाजी की यह महत्वपूर्ण था. मुझे लगा कि हमने परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया. विविधताओं का अच्छा प्रयोग किया है. बहुत महत्वपूर्ण था कि हमने कैसे पीछा किया. जब आप बाहर से देखते हैं तो नहीं लगता था कि बहुत अधिक जोखिम लिया गया है. सूर्या ने शानदार बल्लेबाजी की. अय्यर के साथ शानदार साझेदारी हुई. पिच में गेंदबाजों के लिए कुछ था, यह आसान टारगेट नहीं था. सूर्या ने सही शॉट खेले.”

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, Rohit sharma

Leave a Comment

Your email address will not be published.