शुभमन गिल: 2 साल बाद वनडे खेलने का मिला मौका, चौके से किया पारी का आगाज और जड़ा अर्धशतक

Highlights

शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में संभाली ओपनिंग
विंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीता, भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया
गिल और कप्तान शिखर धवन ने मिलकर भारतीय टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई

नई दिल्ली. युवा ओपनर शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे (IND vs WI 1st ODI) में दमदार खेल दिखाया. उन्होंने शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में इस मैच में 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वह करीब 2 साल बाद वनडे फॉर्मेट में उतरे. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने मुकाबले में टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

कप्तान शिखर धवन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतरे. दोनों ने मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और 6.5 ओवर में ही स्कोर 50 रन तक पहुंचा दिया. गिल ने जेडन सील्स के पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद को चौके के लिए भेजा. इससे पहले शिखर धवन ने पारी के पहले ओवर में अल्जारी जोसेफ पर 2 चौके जड़े.

फिर गिल ने पारी के 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल से अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया. धवन और गिल के दम पर भारत ने 14 ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा छू लिया. वनडे के जरिए 2019 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले शुभमन गिल घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह इससे पहले तक 3 वनडे और 11 टेस्ट मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने 30.47 के औसत से कुल 579 रन बनाए हैं.

शुभमन गिल ने अपना पिछला वनडे दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया ने तब 5 विकेट पर 302 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया था. गिल ने कैनबरा में खेले गए उस मैच में 33 रन का योगदान दिया था. उन्होंने 27 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके लगाए थे.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Shubman gill

Leave a Comment

Your email address will not be published.