CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नजर सेमीफाइनल पर, बारबाडोस भी कम नहीं

बर्मिंघम. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को अंतिम लीग मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में टीम बुधवार को बारबाडोस से भिड़ेगी. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए नॉकआउट की तरह है. यह मैच जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. दूसरी ओर हारने वाली टीम का गेम्स से सफर खत्म हो जाएगा. भारतीय महिला टीम हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी. उसे पहले मैच में टी20 की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 3 विकेट से हार मिली थी. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में स्मृति मंधाना के नाबाद अर्धशतक के दम पर भारत ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी.

बारबाडोस की महिला टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की है. टीम ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर उलटफेर किया. हालांकि दूसरे मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 64 रन की बना सकी थी. कंगारू टीम ने यह मैच 9 विकेट से जीता था. ऐसे में भारतीय महिला टीम की गेंदबाज भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेंगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार 2 मैच जीतकर अंतिम-4 में पहुंच चुकी है. वहीं पाकिस्तान की टीम रेस से बाहर हो चुकी है.

रेणुका सिंह शानदार फॉर्म में
तेज गेंदबाज रेणुका सिंह शानदार फॉर्म में चल रही है. वे भारत की ओर से 2 मैच में सबसे अधिक 5 विकेट ले चुकी हैं. उनकी इकोनॉमी भी 5 से कम है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 18 रन देकर 4 विकेट लिए थे. इसके अलावा स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और मेघना सिंह ने 2-2 विकेट लिए हैं. हालांकि राधा ने लगभग 9 की इकोनॉमी से जबकि मेघना ने लगभग 10 की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं.

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान 15 दिन में 3 बार भिड़ेंगे! वर्ल्ड कप की हार का बदला लेना बाकी

पूजा वस्त्राकर को मिल सकता है मौका
टीम की ऑलराउंडर और बेहद मजबूत कड़ी पूजा वस्त्राकर कोरोना के कारण पहले 2 मैच में नहीं खेल सकी थीं. वे बर्मिंघम पहुंच चुकी हैं. उनके इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद है. बल्लेबाजी की बात करें, तो स्मृति मंधाना ने 2 मैच में एक अर्धशतक के सहारे सबसे अधिक 87 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 147 का है. वहीं शेफाली वर्मा ने 152 के स्ट्राइक रेट से 64 रन बनाए हैं. कप्तान हरमनप्रीत कौर को एक ही मैच में मौका मिला और उन्होंने 52 रन की शानदार पारी खेली. ऐसे में एक बार फिर इन खिलाड़ियों से टीम को अच्छे खेल की उम्मीद होगी.

Tags: Commonwealth Games, Harmanpreet kaur, Indian women cricketer, Smriti mandhana

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.