CWG 2022: वीरेंद्र सहवाग ने हिमा दास को दी गोल्ड जीतने की बधाई, लोगों ने किया जमकर ट्रोल


नई दिल्ली. भारत की स्टार धाविका हिमा दास (Hima Das) से जुड़ा एक भ्रामक वीडियो शनिवार को वायरल हो गया और इसकी वजह से कई लोग गलतफहमी का शिकार हो गए, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में (Commonwealth Games 2022) ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाओं की शुरुआत से 3 दिन पहले हिमा से जुड़े वीडियो को 3 हजार से अधिक लाइक मिले और इसे 6 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया गया. ‘पिगासस’ नाम के हैंडल से ट्विटर पर डाले गए, इस वीडियो में दावा किया गया है कि हिमा दास ने बर्मिंघम में 400 मीटर का गोल्ड मेडल जीता. यह वीडियो 2018 में फिनलैंड के टेंपेयर में हुई अंडर-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का है, जब असम की यह धाविका चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनी थी.

इस वीडियो का शिकार सहवाग भी हो गए और उन्होंने ट्वीट कर दिया कि इस स्टार धाविका ने कॉमनवेल्थ गेम्स की 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है. इस गलत जानकारी के बारे में जब सहवाग को बताया गया तो उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया. हालांकि तब तक फैंस गलत जानकारी के लिए सहवाग को ट्रोल करने लगे. क्रिकेटर द्वारा डिलीट किए गए ट्वीट में कहा गया, ‘क्या शानदार जीत! भारतीय खिलाड़ियों का शानदार आगाज. कॉमनवेल्थ गेम्स की 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने के लिए हिमा दास को बहुत बहुत बधाई. फक्र है.’

अब तक मिले हैं 2 मेडल
कॉमनवेल्थ गेम्स की ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाएं 2 अगस्त से एलेक्जेंडर स्टेडियम में शुरू होंगी. हिमा को 200 मीटर दौड़ में हिस्सा लेना है, जो 4 अगस्त को होगी. स्पर्धा के सेमीफाइनल और फाइनल क्रमश: 5 और 6 अगस्त को होंगे. वीरेंद्र सहवाग ने इसके बाद संकेत महादेव सरगर की फोटो डालते हुए उन्हें बधाई दी. वेटलिफ्टर संकेत मौजूदा कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने. उन्होंने 55 किग्रा वेट कैटेगरी में सिल्वर जीता. इसके बाद एक और वेटलिफ्टर गुरुराज पुजारी ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया.

सहवाग को किया गया ट्रोल.

इस बीच गेम्स में भारत के 200 से अधिक एथलीट उतर रहे हैं. गेम्स की शुरुआत 28 जुलाई को हुई है. पहली बार इसमें महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है.

Tags: Commonwealth Games, Commonwealth Games Federation, Hima Das, Virender sehwag

Leave a Comment

Your email address will not be published.