IND vs WI: वॉर्नर पार्क में भारत का टी20 डेब्यू, गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी पिच से मदद? जानें वेदर रिपोर्ट


हाइलाइट्स

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा
टीम इंडिया पहला टी20 मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है
भारतीय टीम इस मैच में तीन के बजाए 2 स्पिनर के साथ उतर सकती है

नई दिल्ली. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार (1 अगस्त) को सेंट किट्स एंड नेविस के वॉर्नर पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम पहला टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज मुठ्ठी में करने पर होगी लेकिन वेस्टइंडीज भी पलटवार के ताक में होगा. पिछले मैच में आखिरी के कुछ ओवर में खराब गेंदबाजी की उसे भारी कीमत चुकानी पड़ी. ऐसे में दूसरे टी20 में कैरेबियाई टीम अपनी इस गलती को दुरुस्त कर वापसी की पूरी कोशिश करेगी.

भारत वॉर्नर पार्क में अपना टी20 डेब्यू करेगा. टीम इंडिया ने इस मैदान पर केवल 1 वनडे और एक टेस्ट खेला है, वो भी 2006 में. अब पहली बार टी20 मुकाबले में उतरेगी. ऐसे में पिच और मौसम के मिजाज के बारे में भी जान लेना जरूरी है.

पिच का मिजाज कैसा रहेगा?
वॉर्नर पार्क स्टेडियम में हमेशा से ही तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस मैदान पर अब तक हुए 10 मैच में तेज गेंदबाजों ने 17 की औसत से 71 विकेट लिए हैं. पेसर इस मैदान में 4 बार 4 विकेट लेने में सफल रहे हैं.

ऐसे में पिछले टी20 में 3 स्पिनर के साथ उतरने वाली टीम इंडिया इस मैच में 3 तेज गेंदबाजों के साथ खेल सकती है. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह के साथ तीसरे पेसर के रूप में हर्षल पटेल नजर आ सकते हैं. इस मैदान पर हुए 10 टी20 में रन चेज करने वाली टीम 6 बार जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम को दो मैच में जीत मिली है. दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं. तेज गेंदबाजों का मददगार विकेट होने के कारण वॉर्नर पार्क टी20 क्रिकेट में लो स्कोरिंग वेन्यू माना जाता है. 3 साल पहले वेस्टइंडीज की टीम यहां 45 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो चुकी है.

IND vs WI: सूर्यकुमार फिर दिख सकते हैं बतौर ओपनर, अक्षर को प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल?

CWG 2022: भारत को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा एक काम, पाकिस्तान बाहर; समझें पूरा गणित

क्या बारिश बनेगी विलेन?
सेंट किट्स एंड नेविस में दूसरे टी20 के दौरान बारिश की आशंका नहीं है. यानी क्रिकेट फैंस को टी20 क्रिकेट का पूरा रोमांच देखने को मिलेगा. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां तापमान 32 डिग्री के आसपास रहेगा और हवा की रफ्तार 40 किमी प्रति घंटे से कुछ अधिक रह सकती है. ह्यूमिडी 70 फीसदी से अधिक रह सकती है. ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से जरूर परेशान रहना पड़ सकता है.

Tags: India vs west indies, Nicholas Pooran, Rohit sharma, Team india

Leave a Comment

Your email address will not be published.