IND vs ZIM: केएल राहुल जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने के बाद बोले- इस दिन करूंगा वापसी, नहीं कर…


नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद से वे लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम घोषित की. यहां टीम को 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं. दौरे के लिए राहुल को एक बार फिर जगह नहीं मिली, तो फैंस से लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ तक राहुल की फिटनेस को लेकर सवाल उठाने लगे. अब खुद इस भारतीय खिलाड़ी ने अपनी सेहत को लेकर जानकारी दी है. चोट से उबरने के बाद राहुल के वेस्टइंडीज दौरे पर खेलने की संभावना थी. इसके बाद वे कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे.

केएल राहुल ने जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, मैं अपनी हेल्थ और फिटनेस को लेकर कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता हूं. जून में मेरी सफल सर्जरी हुई थी. इसके बाद मैंने ट्रेनिंग शुरू की और उम्मीद थी कि वेस्टइंडीज दौरे पर मैं टीम से जुड़ सकूंगा. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से मैं फुल फिटनेस के करीब था, लेकिन कोविड-19 से संक्रमित हो गया. नेचुरली इस कारण मैं कुछ हफ्ते पीछे चला गया.

जल्द से जल्द रिकवरी का लक्ष्य
केएल राहुल ने कहा कि मेरा लक्ष्य जल्द से जल्द रिकवरी करने का है और मैं जल्द सेलेक्शन के लिए उपलब्ध होना चाहता हूं. मैं टीम का प्रतिनिधित्व करने को सम्मान मानता हूं और ब्लू जर्सी में वापसी करने का इंतजार नहीं कर सकता है. मालूम हो कि राहुल की फिटनेस इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में 3 महीने से भी कम का समय बचा है. अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं.

IND vs ZIM: केएल राहुल एक और दौरे से बाहर, विराट को आराम, दीपक चाहर और राहुल त्रिपाठी को मौका

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में 2 शतक के सहारे 600 से अधिक रन बनाए थे. लेकिन वे 2022 में टीम इंडिया की ओर से एक भी टी20 का मुकाबला नहीं खेल सके हैं. उनकी कमी को पूरा करने के लिए टीम मैनेजमेंट अब तक रोहित शर्मा सहित 7 खिलाड़ियों को टी20 में बतौर ओपनर आजमा चुका है. अगस्त के अंतिम हफ्ते से यूएई में टी20 एशिया कप होना है. राहुल तब तक वापसी का टारगेट लेकर चल रहे होंगे.

Tags: BCCI, KL Rahul, Team india, Zimbabwe

Leave a Comment

Your email address will not be published.